File Photo

जगदलपुर:- बस्तर जिले में भी पेट्रोल पंपों में डीजल की कमी देखने को मिल रही है। इसके चलते आम लोगों के साथ यात्री बस संचालकों को भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। पूरे जिले में डीजल की किल्लत बनी हुई है, और पेट्रोल पम्पों में डीजल ना होने की वजह से यात्री बसें सही समय पर निश्चित स्थान तक नहीं पहुंच पा रही हैं।

डीजल की समस्या के चलते जिले के अंदरूनी इलाकों तक जाने वाली बसें और टैक्सियां देरी से पहुंच रही हैं। बस ड्राइवरों का कहना है कि डीजल के लिए पंपों में घंटों लाइन लगाना पड़ रहा है, इस वजह से बस की डेली टाइमिंग पर इसका प्रभाव पड़ रहा है। डीजल की खपत के अनुपात में आपूर्ति लगभग एक चौथाई हो पा रही है, यही वजह कि शहर और आसपास के क्षेत्र के लगभग सभी पेट्रोल पंप ड्राई आऊट की स्थिति में पहुंच गए हैं।

बस संचालकों ने बताया कि जिले में यह समस्या काफी दिनों से बनी हुई है, और इस वजह से उन्हें अपनी कई बसें खड़ी करनी पड़ रही हैं। वहीं पेट्रोल पंप के मालिकों का कहना है कि पहले डीजल के लिए डिमांड ड्राफ्ट भेजने के 5 से 6 दिन के अंदर टेंकर पहुँच जाया करता था, लेकिन अब लगभग 15 से 20 दिन का समय लग रहा है, इस वजह से पंपों में डीजल नहीं है और लोगों को परेशानी उठानी पड़ रही है।