नई दिल्ली:- कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव त्यागी का हार्ट अटैक से निधन हो गया है। आज शाम को भी 5 बजे वे एक टीवी चैनल पर डिबेट में बैठे थे हालांकि उस वक्त उन्हें हल्की परेशानी महसूस हुई थी मगर वह स्वस्थ थे। इसके बाद अचानक राजीव त्यागी की तबीयत खराब हो गई थी। उन्हें गंभीर हालत में गाजियाबाद के यशोदा अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

राजीव त्यागी कांग्रेस के प्रवक्ता थे। त्यागी टीवी चैनलों पर कांग्रेस की तरफ से डिबेट व अन्य कार्यक्रमों पार्टी का पक्ष मजबूती से रखते थे।
राजीव त्यागी का ये आखरी ट्वीट:-

वह कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी के करीबी माने जाते थे। प्रियंका गांधी ने राजीव त्यागी को पिछले साल यूपी का मीडिया इंचार्ज नियुक्त किया था। महाराष्ट्र में हुए विधानसभा चुनावों के दौरान मीडिया संबंधी जानकारी की भी जिम्मेदारी राजीव त्यागी को ही दी गई थी।

कांग्रेस प्रवक्ता के निधन के बाद प्रियंका गांधी ने कहा कि राजीव त्यागी की असामयिक मृत्यु मेरे लिए एक व्यक्तिगत दुःख है। हम सबके लिए एक अपूर्णीय क्षति है। राजीव विचारधारा समर्पित योद्धा थे। समस्त यूपी कांग्रेस की ओर से परिजनों को हृदय से संवेदना। ईश्वर उनके परिवार को दुख सहने की शक्ति दें।

कांग्रेस ने भी अपने प्रवक्ता के निधन पर दुख व्यक्त हुआ। पार्टी ने आधिकारिक हैंडल से ट्वीट कर कहा कि राजीव त्यागी के आकस्मिक निधन से हमें गहरा दुख हुआ है। एक कट्टर कांग्रेसी और एक सच्चे देशभक्त। दुःख के इस समय में हमारी संवेदना उनके परिवार और दोस्तों के साथ है।

भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता संबित पात्रा ने त्यागी के निधन पर शोक जताया। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, “विश्वास नहीं हो रहा है कि कांग्रेस के प्रवक्ता मेरे मित्र राजीव त्यागी हमारे साथ नहीं हैं। जीवन बहुत अनिश्चित है… अभी भी शब्द नहीं मिल रहे हैं।”