कोरबा:- आदिवासी विभाग में पदस्थ सब इंजीनियर पर करोड़ो के फर्जी चेक आहरण के प्रकरण में प्रकरण प्रथम सही पाए जाने पर तत्काल प्रभाव से कलेक्टर ने निलंबित कर दिया है। सब इंजीनियर के निलंबन के बाद विभाग में पदस्थ भ्रष्ट अधिकारियों व कर्मचारियों में हड़कंप मचा हुआ है।

उल्लेखनीय है  कि आदिवासी विभाग में पदस्थ गुरुजी उर्फ सब इंजीनियर ने विभागीय कार्य के नाम लगातार करोड़ो का चेक अपने नाम जारी करवाया था। इस पर तत्काल संज्ञान लेते हुए दस्तावेजों की जांच की गई। दस्तावेजों के जांच के आधार पर स्पष्ट हुआ कि लगभग डेढ़ करोड़ रुपयों का आहरण गुरुजी के खाते में हुआ है।

नियम विरुद्घ हुए आहरण को लेकर खबर प्रकाशित होने पर नव पदस्थ कलेक्टर श्रीमती रानू साहू का ध्यान आकर्षण कराया गया था। प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए आदिवासी विभाग के सहायक आयुक्त एस.के. वाहने ने भी तत्परता दिखाते हुए कार्यवाही की अनुशंसा कर अग्रिम कठोर कार्यवाही करने के संबंध में कलेक्टर को पत्र लिखा था। संबंधित विभाग की अनुशंसा और प्राप्त दस्तावेजो के आधार पर बुधवार को कलेक्टर ने विभागीय सब इंजीनियर अमरेश तिवारी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। बताया जाता है कि इससे पूर्व कारण बताओ नोटिस भी जारी किया गया था लेकिन संतोषप्रद जवाब नहीं दिया जा सका।