नई दिल्ली:- दिल्ली में एमसीडी चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी (आप) नई मुश्किलों में घिर गई है। पार्टी के विधायक अखिलेशपति त्रिपाठी पर एमसीडी चुनाव के लिए टिकट बिक्री के आरोप लगे हैं। 35 लाख रुपए देने के बावजूद टिकट नहीं मिलने से नाराज दावेदार की शिकायत पर एंटी करप्शन ब्यूरो ने बड़ा ऐक्शन लिया है। एसीबी ने विधायक के घर से उनके रिश्तेदार समेत 3 लोगों को गिरफ्तार किया है। 33 लाख रुपए नकदी की भी बरामदगी भी की गई है।

चुनाव में पैसे देकर टिकट देने का वादा करने का आरोप
मिली जानकारी के मुताबिक, AAP विधायक अखिलेश पति त्रिपाठी के साले और पीए ने गोपाल खारी से 90 लाख रुपये लेकर दिल्ली नगर निगम चुनाव 2022 के तहत कमलानगर वार्ट से टिकट देने का आश्वासन दिया था। शिकायत मिलने पर ACB ने आम आदमी पार्टी के मॉडल टाउन से विधायक अखिलेश पति त्रिपाठी के पीए शिव शंकर पांडे, साला ओम सिंह और सहयोगी प्रिंस रघुवंशी को रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया है।

बताया जा रहा है कि कमला नगर महिला सुरक्षित सीट से गोपाल खारी की पत्नी को टिकट मिलना था। इसके लिए इन लोगों ने कई महीने पहले से तैयारी शुरू कर दी थी। पोस्टर तक छपवा लिए थे और कई जगहों पर लगवा भी दिए थे।

गौरतलब है कि गोपाल खारी की कमला नगर में गोपाल स्वीट्स के नाम से मिठाई की दुकान है। बताया जा रहा है कि अखिलेश से तीनों लोगो ने पहले गोपाल खारी को कहीं रास्ते में पैसे सौंप की बात कही थी। इस पर पोला खारी ने उन्हें घर आकर पैसे देने को कहा। तीनों जब पैसे देने आए तब एसीबी ने इन्हें गिरफ्तार कर लिया। इनसे रिश्वत के 33 लाख बरामद हुए हैं। जांच से पता चला है कि 35 लाख अखिलेश ने लिए थे और 20 लाख रुपये वजीरपुर के विधायक राजेश गुप्ता ने लिए थे।