रायगढ़:- जिला प्रशासन द्वारा रायगढ़ जिले के नगरीय क्षेत्रों में दिनांक 24.09.2020 से 30.09.2020 के रात्रि 12 बजे तक लगाये गये पूर्ण लॉकडाउन लगाया गया था। आज दिनांक 30.09.2020 को जिला प्रशासन के आदेशानुसार आगमी आदेश तक सम्पूर्ण जिले में अनुमति प्राप्त समस्त प्रकार की गतिविधियों का संचालन प्रात: 10 बजे से सांय 06.00 बजे तक दिन-रविवार को छोड़कर सोशल/फिजीकल डिस्टेंसिंग का पालन करने के साथ किया जावेगा। सब्जी दुकान, मिल्क पार्लर, रेस्टोरेंट, मेडिकल आदि के लिए अलग-अलग समय सीमा निर्धारित है ।

पुलिस अधीक्षक रायगढ़ श्री संतोष कुमार सिंह द्वारा सभी थाना/चौकी प्रभारियों को सुरक्षा एवं जांच व्यवस्था पूर्ण लॉकडाउन की तर्ज पर अगामी आदेश तक बनाये रखने हेतु निर्देशित किया गया। उन्होंने नगरीय क्षेत्रों में विशेष रूप से दुकानों पर सोशल/फिजीकल डिस्टेंसिंग का पालन करने हेतु प्रतिदिन नगर निगम/नगर पंचायत स्टाफ के साथ कार्यवाही करने के निर्देश दिये हैं।

पूर्ण लॉकडाउन दौरान जिला पुलिस द्वारा सभी थानाक्षेत्र में प्रशासनिक अधिकारियों के साथ फ्लेग मार्च निकालकर व्यापारियों एवं क्षेत्रवासियों से कोरोना से बचाव के लिए जिला प्रशासन के नियमों का पालन करने का अपील किया गया कि बेवजह घरों से बाहर न निकले, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। जिलेवासियों द्वारा भी पूर्ण लॉकडाउन को पूरा समर्थन किया गया जिसके चलते प्रशासन व पुलिस को ज्यादा मशक्कत नहीं करनी पड़ी।