सूरजपुर:- जिले के भंवराही गांव के एक मदरसे में फांसी से लटकता छात्रा का संदिग्ध शव मिला है। मृतक छात्रा के परिजनों का आरोप है कि मदरसा के एक शिक्षक छात्रा को पिछले कई दिनों से परेशान कर रहे थे। साथ ही उनका यह भी आरोप है कि लड़की ने आत्महत्या नहीं की है बल्कि हत्या कर उसे फांसी पर लटकाया गया है। वहीं पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है और पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही कार्यवाही की बात कह रही है।

दरअसल जिले के भवराही गांव में पिछले 10 सालों से एक मदरसा संचालित हो रहा है। जिसमें मध्य प्रदेश, बिहार, झारखंड, उत्तर प्रदेश और छत्तीसगढ़ के कई इलाकों की 160 लड़कियां उर्दू की तालीम हासिल करती हैं, इन्हीं में एक लड़की जो मध्य प्रदेश के सिंगरौली की रहने वाली थी। सोमवार सुबह 7:00 बजे प्रार्थना के बाद अपने कमरे में चली गई और जब कुछ देर तक वह वापस नहीं लौटी तो बाकी लड़कियों ने जब उसके कमरे में जाकर देखा तो वह फांसी पर लटकी हुई थी।

घटना की जानकारी मदरसे के प्रबंधन के साथ ही स्थानीय बसदेई पुलिस चौकी को भी दी गई, जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंचकर शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। देर शाम हो जाने की वजह से सोमवार को शव का पोस्टमार्टम नहीं हो सका, वहीं जानकारी मिलने के बाद मृतिका के परिजन मध्य प्रदेश से सूरजपुर पहुंचे और उन्होंने मदरसा के एक शिक्षक पर गंभीर आरोप लगाया है। परिजनों के अनुसार उनकी लड़की को पिछले कई दिनों से एक शिक्षक के द्वारा परेशान किया जा रहा था। वहीं मृतिका के साथ पड़ रही उसकी सगी छोटी बहन ने बताया कि वहां पर एक शिक्षक रात को मृतिका को अक्सर अपने कमरे में बुलाते थे, जब भी सुहाना शिक्षक के कमरे से लौटती थी तो काफी देर तक रोती रहती थी।

मृतक के परिजनों का यह भी आरोप है कि सुहाना ने आत्महत्या नहीं की है बल्कि हत्या कर उसे फांसी पर लटका दिया गया है। वहीं पुलिस मर्ग कायम कर पूरे मामले की जांच कर रही है और पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद कार्यवाही की बात कह रही है।