हैदराबाद:- भारत समेत पूरी दुनिया इस वक्त कोरोना संकट से जूझ रहा है। कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए कई राज्यों में पूर्ण लॉकडाउन और आंशिक लॉकडाउन लागू किया गया है और लोग इसको कड़ाई से पालन भी कर रहे हैं। वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं जो इसका उल्लंघन करने से बाज नहीं आ रहे हैं, हैदराबाद में ऐसा ही एक मामला सामने आया है, जब शुक्रवार को जुमे की नमाज अदा करने के लिए लोग घरों से निकलकर मस्जिद पहुंच गए।

सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा वीडियो
हैदराबाद के चारमीनार के पास मक्का मस्जिद में मुसलमानों ने रमज़ान महीने के आखिरी शुक्रवार को नमाज़ अदा करने के लिए इकट्ठा हुए हैं। सोशल मीडिया पर यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में साफ दिख रहा है कि 100 से ज्यादा मुसलमान मस्जिद के बाहर नमाज अदा कर रहे हैं, इनमें तो बहुत लोग मास्क तक लगाना उचित नहीं समझा और नहीं सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखा गया। लोग एक दूसरे के नजदीक बैठकर नमाज अदा कर रहे हैं।

सार्वजनिक समारोहों पर रोक
गौरतलब है कि तेलंगाना सरकार ने कोरोना संक्रमण को कम करने के लिए सभी सामाजिक, राजनीतिक और धार्मिक सभाओं पर प्रतिबंध लगाए हुए हैं। बावजूद कुछ लोग सरकार के आदेश को धज्जियां उड़ा रहे हैं। गौरतलब है कि तेलंगाना में पिछले कुछ समय से करीब 6,000 नए मामले सामने आ रहे हैं, इसमें हैदराबाद में अकेले 1,000 से अधिक मामले शामिल हैं। तेलंगाना सरकार की ओर से राज्य में कोरोना प्रोटोकॉल लागू किया गया है। इसमें कई दिशा निर्देश जारी किए गए हैं। किसी भी समारोह में 20 से ज्यादा लोगों को शामिल होने पर रोक लगी हुई है। बावजूद इसके मस्जिद में नवाज अदा के लिए भीड़ जुट रही है। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।