रायगढ़:- जिले में सोमवार से सभी तरह की दुकानें और बाजार खुल सकेंगी। 17 से 30 अगस्त तक लागू किए गए लॉकडाउन को अब खत्म कर दिया गया है। कलेक्टर भीम सिंह ने अनलॉक को लेकर नए निर्देश जारी कर दिए हैं। इसके मुताबिक अब जिले में कंटेनमेंट जोन को छोड़कर सुबह 9 से शाम 5 बजे तक सभी तरह की दुकानें खुल सकेंगी।

नए निर्देश के तहत सब्जी की दुकानें सुबह 7 बजे से दोपहर 1 बजे तक ही खुलेंगी। मिल्क पार्लर सुबह 6 बजे से 10 बजे तक और शाम को 5 से 7 बजे तक खुलेंगे। घर-घर जाकर दूध बांटने वाले सुबह 6 से 10 बजे तक और शाम को 5 से 7 बजे तक सेवा दे सकेंगे। अस्पताल परिसर की दवा दुकानें 24 घंटे सातों दिन खुली रहेंगी, अन्य स्थानों पर जो दवाई की दुकानें हैं वो सुबह 7 से शाम को 7 बजे तक ही खुलेंगी। सोशल डिस्टेसिंग तथा मास्क का उपयोग अनिवार्य रूप से करना होगा।

सभी स्कूल, कॉलेज, कोचिंग, सिनेमा हॉल, शॉपिंग मॉल बंद रहेंगे। सार्वजनिक पार्क फिजिकल डेंसिंग का पालन करते हुए खुलेंगे। जिले में बस, ऑटो, ई-रिक्शा का अब संचालन हो सकेगा। इससे पहले लॉकडाउन के दौरान दुकान खुलने का समय सुबह 6 बजे से लेकर 11 बजे तक था और इसमें भी केवल मिल्क पार्लर, अनाज के साथ-साथ दवाई दुकानों को भी संचालन का अधिकार था।