भिलाई:- नगर पालिक निगम भिलाई क्षेत्र अंतर्गत बिना अनुमति टावरलगाने वाली कंपनी के खिलाफ कार्यवाही की गई। कंपनी के गुपचुप तरीके से घर की छत पर टावर लगाने की मोहल्लेवासियों से सूचना पर निगम अमला पहुंचा।टावर से संबंधित बैटरी व अन्य सामानों को जब्त करने की कार्यवाही की गई। भिलाई निगम क्षेत्र अंतर्गत टावर लगाने की अनुमति को स्थगित करने के बाद भी कार्य करने पर कार्यवाही की गई।

भवन अनुज्ञा अधिकारी हिमांशु देशमुख ने बताया कि शांतिनगर सड़क 5 ए में एक घर के प्रथम तल की छत पर एयरटेल कंपनी का मिनी टाॅवर लगाया जा रहा था। टाॅवर लगाने की जानकारी होने पर मोहल्ले के नागरिकों ने मोबाइल टाॅवर से निकलने वाले रेडियशन को सेहत के लिए दुष्प्रभाव बताते हुए टाॅवर का विरोध किया। इस पर एयरटेल की मांगी गई अनुमति को निगम प्रशासन की ओर से स्थगित कर दिया गया था।

इसकी सूचना कंपनी को तामिल की जा चुकी थी। शनिवार की शाम कंपनी के पेटी कांट्रेक्टर ने गुपचुप तरीके से उक्त स्थान पर कर्मचारियों के साथ पहुंचे और टावर लगाने का कार्य प्रारंभ करने लगा। इसकी सूचना मोहल्लेवासियों ने निगम प्रशासन को दी। इस पर अपर आयुक्त अशोक द्विवेदी के आदेशानुसार राजस्व विभाग और तोड़फोड़ दस्ता के कर्मचारियों की टीम शांतिनगर पहुंची और अनुमति स्थगित होने के बाद भी जारी कार्य को तत्काल प्रभाव से बंद कराया गया।

मौके से 8 बैटरी, टाॅवर से संबंधित उपकरण तथा लोहे की सीढ़ी को जब्ती बनाने की कार्यवाही कर कंपनी के कांट्रेक्टर जय कुमार के समक्ष पंचनामा बनाने की कार्यवाही की। कार्यवाही के दौरान अभियंता सिद्धार्थ साहू, पुरूषोत्तम सिन्हा, सहायक राजस्व अधिकारी बालकृष्ण नायडू और निगम के तोड़फोड़ अमले के कर्मचारी उपस्थित थे।